Categories
NEWS

गजियाबाद पुलिस ने 10 विदेशी तब्लीगी जमातों को किया गिरफ्तार

गजियाबाद पुलिस ने तब्लीगी जमात के सिलसिले 10 विदेशी लोगों को गिरफ्तार किया. दिल्ली पुलिस के साथ साथ और राज्यों ने भी तब्लीगी जमातों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर रखा है। गौर तलब है, कि ये जमाती अभी भी भारत के विभिन्न हिस्सों में छुपे हुए है, जिनकी तलाश पुलिस कर रही है।


गजियाबाद पुलिस ने तब्लीगी जमात के सिलसिले  10 विदेशी लोगों को गिरफ्तार किया. दिल्ली पुलिस के साथ साथ और राज्यों ने भी तब्लीगी जमातों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर रखा है। गौर तलब है, कि ये जमाती अभी भी भारत के विभिन्न हिस्सों में छुपे हुए है, जिनकी तलाश पुलिस कर रही है।

जमाती

गौर तलब है कि अभी हाल ही में दक्षिण दिल्ली में निजामुद्दीन पश्चिम में स्थित निजामुद्दीन मरकज मस्जिद या चूड़ीवाली मस्जिद में तब्लीगी जमात के करीब 5000 लोगों इक्कट्ठा हुए थे, और भारत सरकार के नियमों को ताख पर रखते हुए लॉकडाउन में भी लोगों के बीच कोरोना वायरस का संक्रमण फैलाने का काम किया था। इस जमात में विश्व के विभिन्न क्षेत्रों से तब्लीगी जमात के सदस्य आये हुए थे।

इस जमात का प्रमुख मौलाना साद है, जो दिल्ली पुलिस की कार्यवाई के बाद फरार चल रहा है, दिल्ली पुलिस इसे तलाश रही है।

साथ ही साथ उत्तर प्रदेश पुलिस भी जमात के सदस्यों पर कोरोना संक्रमण फैलानै के आरोप में मुकदमा दर्ज कर चुकी है एवं इस सिलसिले में गजियाबाद पुलिस ने 10 इंडोनेशिया से आये जमात के लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें कि 5 महिलायें भी शामिल हैं। गजियाबाद पुलिस ने इन 10 इंडोनेशियाई जमातों के उपर IPC के सेक्शन 188, सेक्शन 269, एवं सेक्शन 270 , Section of Epidemic Disease Act एवं Foreigners Act 1897 के तहत मुकदमा दायर किया है। फिलहाल इन गिरफ्तार इन 10 जमातियों को गजियाबाद पुलिस ने गिरफ्तार करते पुछताछ करने हेतू क्वारनटाइन में रखा है।


Advertisements

Leave your comment