Free me Mobile se paise kaise kamaye ?

Advertisements

Hallo, दोस्तों hindibits.com पर सबसे पहले आपका बहुत-बहुत अभिनन्दन है। जैसे कि आप जानते हैं कि मोबाइल और इंटरनेेट की इस दुनिया में हर कोई घर बैठे आसानी से पैसा कमाना चाहता है। हर कोई चाहता है, कि उसेे भी कुछ न कुछ साइड income आता रहे। लोग google पर इसे बहुत ज्यदा सर्च करते हैं, कि Free me Mobile se paise kaise kamaye ? सर्च रिजल्ट भी बहुत आते हैं, लेकिन उन सभी मेें आपको कुछ न कुछ खर्च करने पड़ेंगे अगर पैस कमाना है तो। लेकिन अगर आप earning without investment चाहते हैैं तो आप बिल्कुुल सही जगह आये हैैं। इस पोस्ट में मैं बताने वाला हूँ कि Free me Mobile se paise kaise kamaye.

इसकी पूरी जानकारी के लिए आपको मेरा ये पूरा पोस्ट आप पढ़े और आपको जानकारी मिल जायेगी कि without investment mobile se paise kaise kamaye .

जी हाँ आप बिल्कुल सही पढ़ रहे हैं बिना किसी इन्वेस्टमेंट के भी आप इस online make money tips के जरिये पैसे कमा सकते हैं और इसके लिए आपको कोई भी illegal काम नहीं करना है। करना है तो सिर्फ आपके मोबाइल फोन का इस्तेमाल।

आज के समय में हर व्यक्ति एंड्रायड फोन, iphone, apple जैसे फोन का इस्तेमाल करते हैं। बात यहाँ तक पहुँच चुकी है, कि कोई भी व्यक्ति बिना मोबाइल फोन के रह ही नहीं सकता आजकल। तो क्यों न इस फोन को भी कमाने का जरिया बनाया जाये आप इस Online make money tips में बिना इन्वेटमेंट mobile se paise kaise kamaye इसकी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

तो शुरुआत करते हैं मुद्दे की बात कि आखिर mobile se paise kaise kamaye ? दोस्तों हर कोई प्रतिदिन में कम से कम 5-6 घंटा अपना मोबाइल फोन का इस्तेमाल करता ही है। आप भी करते होंगें। तो आप इस समय को यूँ ही बेकार न कर अगर मेरे द्वारा दिये गये सुझाव को मानकर चलते हैं तो प्रतिदिन 100-50 से लेकर हजारों रुपये तक की कमाई कर सकते हैं।

Advertisements

हर कोई online घर बैठे पार्ट टाईम या फुल टाईम के तौर पर कमाई करना चाहता है और इसके लिए लोग internet पर सर्च करते रहते हैं कि online money making tips या make money online या mobile se paise kaise kamaye इत्यादि। Internet पर सर्च के दौरान आपको कहीं सही तो कहीं गलत जानकारी भी मिलती है। लेकिन मेरे द्वारा दिये गये इस जानकारी कि mobile se paise kaise kamaye में आपको बिल्कुल सही जानकारी मिलेगी क्योंकि मैने हर एक aap जिनका जिक्र आगे होगा, उनका public reviews और अन्य जगह से उनका जाँच- पड़ताल करने के बाद ही इस पोस्ट को लिखने का निर्णय लिया है।

बिना इन्वेस्टमेंट Mobile se paise kaise kamaye तरीका

बिना पैसे लगाये भी आप बस अपना कुछ समय देकर अपनी लगन और लोगों से व्यवहार के जरिये भी अपना जेब खर्च से लेकर घर चलाने तक का खर्च आराम से निकाल सकते हैं। इसके लिए किसी डिग्री की जरुरत नहीं है और इसे कोई भी कर सकता है, चाहे वो हाउस वाईफ हो या स्टूडेंट या फिर कोई रिटायर्ड परसन। हर कोई इसे आराम से कर सकता है। बस जरुरत है तो थोड़ी सी समझ और मेहनत की।

Affiliate marketing

Affiliate marketing का नाम आप पहले से सुना होगा और शायद जानते भी होंगे। यह online money making का बहुत ही पुराना तरीका है। Affiliate marketing तब से चल रहा है जब एंड्रॉयड फोन नहीं आया था। लेकिन एंड्रॉयड फोन के आ जाने से यह और व्यापक पैमाने पर बढ़ता जा रहा है एवं earn without investment, mobile se paise kaise kamaye, online money making या फिर make money online इन सबका आसान सा answer है affiliate marketing.

Affiliate marketing के बारे में संक्षिप्त में बस इतना जान लें कि इसमें किसी भी कम्पनी का कोई समान या किसी भी online marketing प्लेटफॉर्म पर बिकने वाले चीज को आप promote कर उसे बेचने में मदद करना होता है। इसमें digital things जैसे software, videos, songs, app download करना या फिर कोई product जैसे कपड़ा, कॉस्टमेटिक आईटमस, घरेलू उपयोग के सामान, राशन सामाग्री, चश्मा, पर्स, डेकोरेशन के सामान इत्यादि affiliate किया जाता है।

Affiliate करने के लिए आपको google कर affiliate कम्पनी की जानकारी लेनी होती है और उसपे अपना account creat करना होता है। इसके बाद उस website पर उपलब्ध प्रोडक्ट को सेलेक्ट कर उसका लिंक अपने दोस्तों , रिश्तेदारों और अन्य लोगों को social media जैसे facebook, instagram, twitter, linkedin, Reddit इत्यादि पर शेयर करने होते हैं। अगर कोई व्यक्ति आपके द्वारा शेयर किये गये link के जरिये किसी भी product की खरीदारी करता है तो उस product के बिक्री मूल्य (sale price) का 5% से लेकर 30% तक का commission (कमीशन) मिलता है। जितना ज्यादा समान आपके द्वारा शेयर link के जरिये बिकेगा उतनी ही ज्यादा कमाई आप कर सकते हैं।

Allifiliate marketing के लिए amazon affiliate, snapdeal affiliate और अन्य भी कई websites हैं जहाँ से आप affiliate marketing शुरू कर सैकड़ों से लेकर लाखों तक की कमाई कर सकते हैं।

Product resell करके कमायें

आजकल एंड्रॉयड mobile phone के जमाने में product resell करके कमाने का तरीका भी बहुत ही जोर पकड़ रहा है। product resell का नाम सुनकर आप सोच रहे होंगे कि इसमें तो पैसे इन्वेस्ट करने पड़ेंगे तो product resell से बिना इन्वेस्टमेंट के mobile se paise kaise kamaye? तो आप इस बात से बेफिक्र रहें क्योंकि मैं आपको ऐसे platform की जानकारी देने जा रहा हूँ , जहाँ से आप बिना कोई पैसे लगाये भी कमाई कर सकते हैं। जी हाँ बिल्कुल सही जाना आपने earn without investment या earn with zero investment भी.कह सकते हैं।

अब आप सोच रहे होंगे कि बिना पैसे लगाये किसी भी प्रोडक्ट को resell कैसे किया जा सकता है। तो इसका जवाब है Meesho aap.

Meesho aap एक product resell aap है जो affiliate marketing की तरह facility देता है। इस app के जरिये without investment, बहुत सारे लोग पहले से ही online earning कर रहे हैं। तो आप क्या उन लोगों से कम हैं जो नहीं कर सकते ? आप भी रोजाना बस कुछ घंटो के मेहनत से उन्य लोगों की तरह make money online में कामयाब हो सकते हैं और महीने के हजारों रूपये तक कमा सकते हैं।

Meesho app से पैसे कैसे कमाये इस पोस्ट को पढ़ें।

Roz Dhan एप्प से पैसे कमायें

Roz Dhan मोबाइल एप्प एक online money earning aap है। Roz Dhan इंडिया के बेस्ट money earning aap में से एक है। यह अपने यूजर्स के लिए कई तरह के कंटेट्स ऑफर करता है। आप इस मोबाइल एप्प पर ,गेम खेल कर, न्यूज पढ़कर, सर्वे भर कर, Roz Dhan पर लिस्टेड वेबसाइटों को सर्फिंग कर, नये दिये गये टास्कों को पूरा कर, डेली राशिफल देखकर , पोपुलर साइटों को विजिट कर आप Roz Dhan से डेली ₹100 तक की कमाई कर सकते हैं।

Money Ball एप्प से पैसे कमायें

Money Ball aap एक game aap है जो Sidtech Studios कम्पनी द्वारा बनाया गया है और यह 21 सितम्बर 2020 को Google Play Store पर लॉंच हुआ है। दोस्तों किसी भी ऐप्प के बारे में पता करना बहुत ही आसान है। सबसे सुलभ तरीका है जिस एप्प के बारें में जानना चाहते हैं तो उसका users review देखें। Users review को देखें तो यह एप्प बहुत ही अच्छा है। क्योंकि इस एप्प के बारे में मेरे इस पोस्ट को लिखने तक 59,302 users का रेटिंग 4.3 है। इस हिखाब से यह एप्प बहुत ही अच्छा है।

अइये अब जानते हैं, कि Money Ball एप्प किस तरह से अपने यूजर्स को पैसे देती है। तो दोस्तों यह जानना बहुत ही सिम्पल है। Money Ball एप्प अपने एप्प स्टोर या Google Play स्टोर से डाउनलोड करें और अपने मोबाइल में install करें। इसमें अपना account बनायें और अपने रिवार्ड को कैश कराने के लिए अपना Paytm या PayPal account को कनेक्ट करें।

Money Ball एप्प अपने यूजर्स को गेम खेलने के बदले उन्हें रिवार्डस के तौर पर क्वाईन (coin) देता है , और फिर आप उन coins को कैश करा के अपने Paytm या PayPal में withdraw कर सकते हैं।

Contents writing

Free me Mobile se paise kaise kamaye –लेखन कला- किसी भी टॉपिक पर लिखने के लिए आपको लेखन कला में माहिर होना चाहिए । आप जिस टॉपिक पर लिखना चाहते हैं तो उस टॉपिक के बारे में आपको अच्छी जानकारी होना आवश्यक है। अगर आप contents writing लिख सकते हैं तो आप घर बैठे अपने मोबाइल से भी पैसा आसानी से कमा सकते हैं।

Contents wrting को लिखने के लिए कुछ लोग ऑनलाइन ट्रेनिंग भी लेते हैं, मगर आपको अच्छी लेखन कला आती है तो फिर ट्रेनिंग की कोई आवश्यक्ता नहीं है। आपको बता दें कि बहुत सारे ऐसे websites हैं जो अपने लिए कंटेंट लिखवाना चाहते हैं और उसके बदले वे काफी अच्छी रकम भी देते हैं।

एक अच्छा content writer की कमाई – शुरू

शुरूआती दौर में तो एक नये content writer को अनुभव कम होने की वजह से ₹8000- 10000 तक की ही कमाई होती है मगर जैसे -जैसे उसकी लिखने की अनुभव और क्षमता बढ़ती जाती हो तो उसकी आमदनी भी बढ़ती जाती है। एक मंझे और अनुभवी content writer एक -एक पोस्ट के लिए ₹250-300 तक लेते हैं और महीने में ₹25000- 50000 तक की कमाई करते हैं।

Content writing जॉब कहाँ मिलेगा ?

अब आप सोचेंगे कि content wrting का जॉब का ऑफर आखिर मिलेगा कहाँ ? तो इसका आसान सा उत्तर है- LinkedIn . जी हाँ

इसके लिए अपने मोबाइल पर LinkedIn aap download करें और फिर अपना account creat करें। उसके बाद उसमें अपनी प्रोफाईल बनायेंं और content writer जॉब सर्च करेेंं। उसमें आपको content writer के लिए जॉब ऑफर करने वाली बहुत सारी कम्पनियों के ऑफर मिल जायेेंंगेंं।

Facebook video creation से

Free me Mobile se paise kaise kamaye ? –Facebook दुनिया का सबसे बड़ा सोशल मिडिया है, जिसके डेली एक्टिव यूजर्स की संख्या विश्व स्तर पर 2.47 बिलियन एवं भारत में 330 मिलियन से ज्यादा हैं।

Facebook के लिए विडियो बनाकर लोग महीने के लाखों कमा रहे हैं। लेकिन फेसबुक पर विडियो से कमाई करने से पहले फेसबुक के कुछ शर्त हैं।

Facebook video monetization की शर्तें

फेसबुक विडियो से पैसा कमाने की कुछ शर्तें हैं, जो इस प्रकार से हैं

  1. 1.विडियो अपलोड करने के लिए प्रोफाईल का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं। बल्कि विडियो को किसी पेज पर अपलोड किया जा सकता है।
  2. 2. विडियो क्रियेटर यानी कि जिस प्रोफाइल पेज पर अपलोड करना है , उसकी उम्र 18 वर्ष से कम नहीं होना चाहिए।
  3. 3. पेज पर कम से कम 10000 followers होने आवश्यक हैं।
  4. 4. पिछले दो महीने में अपलोड किये गये videos views कम से कम 6,00,000 मिनट होने चाहिए।
  5. 5. पिछले 2 महीनों में इन 6,00,000 मिनट देखे गये videos में कम से कम 5 active videos होने चाहिए । ये 5 videos लाईव विडियो या ऑन डिमांड विडियो हो सकते हैं ,लेकिन इन पाँच एक्टिव विडियो में से कोई भी क्रॉस-पोस्ट विडियो पोस्ट नहीं होने चाहिए।
  6. 6. पिछले 2 महीना यानी की 60 दिनों में देखे गये कुल ,6,00,000 मिनट वाले विडियो में से कम से कम 60,000 मिनट live videos होने चाहिए।

Youtube पर विडियो क्रियेटर बनें

Free me Mobile se paise kaise kamaye ? – अगर विडियो होस्टिंग की बात की जाये तो Youtube वर्ल्ड का सबसे बड़ा विडियो होस्टर है। दुनिया में बहुत सारे लोग Youtube पर विडियो क्रियेटर बन लाखों से लेकर करोड़ों रुपये की कमाई कर रहे हैं । Youtube विडियो monetization के लिए फेस बुक से भी पहले से जाना जाता है। Youtube पर भी विडियो monetization के लिए कॉपी राईटस का ख्याल रखना है। क्योंकि अगर आप किसी दूसरे का विडियो अपलोड करते हैं तो आपके पास तुरंत कॉपी राईटस का नोटिफिकेशन आ जायेगा।

Youtube video monetization की शर्ते

चाहे facebook हो या Youtube या फिर कोई और monetization प्लेस हर जगह यदि आप किसी कंटेट को मोनेटाईज करना चाहते हैं (Content- text या video) तो आपको फ्रेश कंटेट डालना होगा चाहे वो कंटेट text के रुप में हो या फिर video के रुप में।Youtube पर विडियो मोनेटाईज करने के भी कुुुछ शर्त हैं जो इस प्रकार से हैं।

  1. 1. जिस Youtube चैनल को monetize करना है उस चैनल के कम से कम 1000 followers होने चाहिए।
  2. 2. उस Youtube चैनल पर 1 year के अंदर कम से कम 4000 घंटा विडियो देखे गये हों।
  3. 3. Monetize किया जानेवाला Youtube चैनल पर Google AdSense को activate किया गया हो।
  4. 4. उस चैनल पर nude या हिंसात्मक विडियो upload नहीं होने चाहिए।
  5. 5. उस चैनल पर बनाये गये 1000 फॉलोवर्स genuine होने चाहिए न कि पैसे से खरीदे हुए।

Conclusion:-

दोस्त आशा करता हूँ कि free me mobile se paise kaise kamaye ? इस पोस्ट में मेरे द्वारा दी गयी जानकारी आपको अच्छी लगी होगी तथा आपके लिए ज्ञान वर्धक होगी। इस पोस्ट में आपको सटीक और उसी तथ्य को शामिल किया गया है, जिसके जरिये आप बिना किसी इन्वेस्टमेंट के ही अपने मोोबाइल फोन की सहायता से घर बैैठे पैसों की कमाई कर सकते हैं।

Feed your comment.