Categories
LIFESTYLE

Salman Khan ने किया झाड़ू लेकर सफाई देखें विडियो

Salman Khan

इस लेख के माध्यम से आपको अवगत कराना चाहेंगे कि बॉलिवुड सुपर स्टार सलमान खान ने विश्व पर्यावरण दिवस के दिन स्वचछ भारत मिशन के तहत सफाई कर अपना मानव जाति होने का धर्म निभाया है।

प्रत्येक वर्ष 05 जून को विश्व पर्यावरण दिवस मनाया जाता है। पर्यावरण दिवस इस लिए मनाया जाता है, ताकि लोगों के बीच अपने आस-पास के पर्यावरण को शुद्ध एवं स्वच्छ बनाने के लिए लोगों के बीच जागरुकता फैल सके, लोग पर्यावरण को लेकर खुद जागरुक हों और साथ ही साथ औरों को भी जाकरुक कर सकें। इसका महत्व समझ सकें पूरी की पूरी सजीव प्राणी, पर्यावरण मात्र के सही एवं संतुलित रहने पर ही टिकी हुई है। इसे स्वच्छ बनाये रखना हम सभी मानव जाती का कर्तब्य है।

आप उपर विडियो में देख सकते हैं, कि सलमान खान अपने सहयोगियों के साथ मिलकर किह तरह से हाथों में झाड़ू लेकर सफाई कर रहे हैं । इस विडियो पोस्ट के जरिये ये समाज को एक संदेश दे रहे हैं कि जिस जगह पर हमलोग रहते हैं उसके साफ-सफाई की जिम्मदारी भी उन्ही रहने वाले लोगों की होती है। अगर प्रत्येक व्यक्तियों का समूह अपने-अपने पास-पड़ोस का सफाई करते रहें तो निश्चित ही हमारे वातावरण साफ एवं स्वच्छ बना रहेगा।

Advertisements

यूँ तो आज पर्यावरण दिवस के रोज प्रत्येक वर्ष लाखों की खंख्या में नये पौथे लगाये जाते हैं ताकि पर्यावरण में संतुलन बना रहे। बिना वृक्ष के मानव जीवन की कल्पना नहीं की जा सकती है, तभी तो कहा गया है कि एक वृक्ष लगाना सौ पुत्रों के समान है।

Advertisements

Leave your comment