Categories
सेलेब्रिटिज

Instagram पर 40 मिलियन followers का आंकडा पार करने वाला पहला बॉलिवुड सेलेब्रिटी बने अक्षय कुमार।

Instagram पर 40 मिलियन followers का आंकडा पार करने वाला पहला बॉलिवुड सेलेब्रिटी बने अक्षय कुमार।

Instagram पर 40 मिलियन followers का आंकडा पार करने वाला पहला बॉलिवुड सेलेब्रिटी बने अक्षय कुमार।

हिंंदी सिने जगत के सफल एवं लोगों के दिलों पर राज करने वाले अभिनेता अक्षय कुमार के followers का आँकडा Instagram पर 40 मिलियन को पार कर चुका है। अभी तक के आंकड़ो के अनुसार अक्षय कुमार बॉलिवुड के प्रथम सेलेब्रिटि हैं जिनके followers की संख्या Instagram पर 40 मिलियन को पार कर चुका है।

Advertisements

बॉलिवुड में अभी तक 155 से भी ज्यादा फिल्में करने वाले हीरो अक्षय कुमार का फैमली बैकग्राउँड फि्ल्मी दुनिया से बहुत ही परे है, लेकिन उन्होंने बहुत ही मेहनत, लगन और कड़े संघर्ष के बीच खुद को साबित कर आज वो बॉलिवुड के इस मुकाम तक पहुंचे हैं। बॉलिवुड में उनकी पहचान एक फिल्म निर्माता एवं युद्ध कला के माहिर व्यक्तित्व के रुप में की जाती है। इसके साथ-साथ उन्होंने कॉमेडी अभिनेता के रुप में भी दर्शकों के दिलों पर राज करते हैं।

9 दिस्मबर 1967 को जन्मे राजीव ओम् भाटिया ऊर्फ अक्षय कुमार ने बॉलिवुड में अपना फिल्मी कैरियर की शुरूआत सन् 1991 मे फिल्म सौगंध से किया है। यह एक रोमांटिक-एक्शन मूवी थी, जिसका एक गाना “तेरी बाँहों मे जीना है, तेरी बाँहों मे मरना है” और लैला को भूल जायेंगे” अपने समय का चर्चित और बहुत ही बजने वाला गाना था,जिसे दर्शकों ने बहुत ही पसंद किया था। अपने पहले फिल्म “सौगंध” से ही अक्षय कुमार ने अपनी छवी एक एक्शन हीरो के रुप में दर्शकों के दिलों पर बनाने में कामयाब रहे हैं और एक के बाद एक इन्होंने कई एक्शन फिल्में किया। सच कहें तो 1990 के बाद का दशक ही एक्शन फिल्मों का दौर था, जिसमें इन्होंने कई एक्शन फिल्में की लेकिन इनकी किस्मत कहें या समय का फेर कहें इनकी कई फिल्में कड़ी मेहनत के बाऊजूद भी बॉक्स ऑफिस पर जलवा दिखाने में नाकामयाब भी रही थीं। तब उन दिनों का समय अक्षय कुमार के लिए परीक्षा की घड़ी साबित हो रही थी। पर एक कहावत है न कि ” उपर वाला भी उसी की मदद करता है, जो अपनी मदद खुद करता है।” और 1990-1999 के बीच उन्होंने खिलाड़ी, सबसे बड़ा खिलाड़ी, खिलाड़ियों के खिलाड़ी, ईंटरनेशनल खिलाड़ी, मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी, जैसे कई एक्शन वाली फिल्में बनाकर दर्शकों के दिल़ों पर राज किया और बॉलिवुड में अपना नाम खिलाड़ी के रुप में दर्ज कराया। आज भी अक्षय कुमार हिन्दी सिने जगत में खिलाड़ी के नाम से मशहुर हैं और खिलाड़ी उनका उपनाम बन गया है, वजह है उनका एक्शन और मार्शल आर्ट। मार्शल आर्ट और एक्शन के मास्टर कहे जाने वाले हीरो अक्षय कुमार ने फिल्म मोहरा जैसी हीट फिल्म बनाकर लोगों का दिल जीत लिया ।

Advertisements

इसके बाद इन्होंने एक्शन फिल्में कम करना शुरु किया और फिल्म “हेराफेरी” जैसी फिल्म से अपनी कमेडी पारी की शुरूआत किया और यह दर्शकों को इतना भाया कि लोग आज भी इस फिल्म को बार-बार देखते हैं। फिर इन्होंने फिल्म हेराफेरी के और दो सीक्कवल फिर हेरा फेरी और हेराफेरी 2 बानाया, जो दर्शकों को काफी पसंद आया । इसके साथ ही अक्षय कुमार एक्शन हीरो के साथ-साथ कमेडी अभिनेता के रुप में मशहूर हो गये।

असल में अक्षय कुमार एक बेहतरीन फिल्म अभिनेता हैं उससे ज्यादा बेहतरीन एक इंसान हैंं, और वो भी इंसानियत इस कदर की अगर बात देश भक्ति की हो या देश के सैनिक जवानों का वो एक ऐसी शक्सियत हैं जो हर पल हर हाल में सबसे दो कदम आगे रहते हैं। लोगों की मदद मुसीबत के समय करने में शायद उनको एक अलग ही आनंन्द आता है।

Advertisements

देश में हुए पुलवामा कांड के समय उन्होने ही एक ऐसे ऐप की शुरुआत करवाया जिसमें देश के शहीद जवानों के परिवार को अन्य लोगों द्वारा शहीद वीरों के नाम पर अपनी स्वेक्षा से आर्थिक मदद पहुंचाये जाने में सफलता मिली है। इसके साथ-साथ आज जब पूरी दुनिया COVID-19 से लड़ रही है तो ऐसे समय में सबसे पहले और फिल्मी जगत में सबसे ज्यादा पैसा PM Care fund को दान कर फिर से पूरे भारतवर्ष को अपनी देशभक्ति और अपनी इंसानियत का परिचय साबित कर चुके हैं। शायद यही वजह है कि आज Instagram पर 40 मिलियन followers उनको फॉलो कर बॉलिवुड के हर शख्शियत से उनको चार कदम आगे रखा है। देश के हर एक मुसिबत में खड़े रहने वाले इस महान हस्ती को Instagram के अलावा फेसबुक पर भी 26 मिलियन से ज्यादा एवं twitter पर 36.4 मिलियन followers फॉलो करते हैं।

hindibits
Author: hindibits

Advertisements

Leave your comment