पाक ने फीर तोडा सीज फायर बदले में भारतीय सेना ने किया आतंकी ठिकाने नष्ट, जारी किया ड्रोन विडियो

श्रीनगर:– पाक ने फीर तोडा सीज फायर बदले में भारतीय सेना ने किया आतंकी ठिकाने नष्ट, जारी किया ड्रोन विडियो

source:thirdparty.

जहाँ एक तरफ पूरी दुनिया कोरोना वायरस जैसे दुश्मन से लड़ रही है, तो वहीं दूसरी तरफ भारत कोरोना के साथ-साथ पाकिस्तानी आतंकवाद से भी लड़ रही है।

पाकिस्तान शुक्रवार से ही सीमा पार ईलाके से LOC के उड़ी सेक्टर और केरन सेक्टर में सिज फायर का उलंघन कर रहा है । पाकिस्तानी सेना ने गत शुक्रवार को शनिवार को भी LOC के सीमावर्ती इलाकों में गोला बारी कर सीमा से सटे भारतीय लोगों के दिल में दहशत पैदा करना शुरु किया। उसने ताबड़ तोड़ कई रौकेट लॉचर एवं मोर्टर फायर कर सीमावर्ती लोगों का जीवन दुर्लभ किया। लोग डर के मारे अपने-अपने घरों को छोड़कर सुरक्षित जगह जाने को मजबूर हुए। हाँलाकि किसी भी व्यक्ति के जान जाने की सूचना नहीं मिली है।

गौरतलब है, कि पाकिस्तान के तरफ से सीज फायर का उलंघन करते हुए LOC से सटे ईलाकों में भारतीय सेना के चौकियों को निशाना बनाया और पंजगाम, मलिकपोरा, टीसीपी, हफरादा और फरकियां के रिहायशी इलाकों में भी गोलाबारी की। इसमें कई काश्मिरी लोगों के घरों को भी बुरी तरह नुकसान पहुँचा। पाक सेना सीज फायर का उलंघन करते हुए करीब शनिवार दिन के 1 बजे से लेकर 2.5 बजे तक गोलाबारी करती रही। जबाबी कार्यवाही करते हुए भारतीय सेना ने मुहँतोड़ जबाब देते हुए उनके कई आतंकी ठिकानों को नष्ट किया और ऐसा माना जा रहा है कि इस जबाबी कार्यवाही में पक सेना को भारी क्षत्ती पहुँचा है। उनके आतंकी ठिकानों के साथ-साथ भारी मात्रा में उनका गोला बारुद भी नष्ट किया गया है।

भारतीय सेना ने हमला करते वक्त ड्रोन से विडियो भी कैप्चर किया है जिसमें स्पष्ट रुप से हमला होते हुए दिखाई दे रहा है।

एक तरफ जहाँ पाकिस्तानी वजीरे आजम ईमरान खान कोरोना वायरस से जंग लड़ने के लिए भारत सरकार से मदद की गुहार लगा लहे हैं वहीं दूसरी तरफ उनकी पाक सेना नापक हरकत से बाज नहीं आ रही ,ऐसे में भारत तो क्या कोई भी देश ऐसी घिनौनी हरकत के लिए कभी मदद न करेगा।

इसे भी पढ़ें

कोरोना संकट में भारत बना विश्व का विश्वासी

Leave your comment